Jyada paise kamane ka tarika bataye in hind

Spread the love

Jyada paise kamane ka tarika bataye in hindi-हम पैसा कमा सकते हैं?

Jyada paise kamane ka tarika क्या? आप jyada paise कमाना चाहते हैं, paise kamane के लिए क्या करें? पैसा कैसे मिलेगा। हमारे ख़र्च की पूर्ति कैसे हो, हम अच्छा पैसा कैसे बचत कर सकते हैं। किन माध्यम से हम पैसा कमा सकते हैं? क्या ऑनलाइन तरीके से पैसा कमा सकते हैं? यदि हाँ तो आपके लिए यह पोस्ट काफ़ी कामयाब होने वाली है तो शुरू करते हैं।

jyada paise kamane ka tarika

दोस्तों आप हमारी पोस्ट को बराबर पढ़ते रहें जानते हैं। jyada paise kamane ka tarika जैसे कि दोस्तों आप जानते हैं यह समय कम पैसे में कम ख़र्च और ज़रूरत ज़्यादा क्योंकि लगभग सभी लोगों की ज़रूरत अधिक से अधिक है। kam paise में ख़र्च घर का चलाना मुश्किल होता है इन सब परेशानी से बचने के लिए हम आप कोई ना कोई तरीक़ा ढूँढते हैं। कि हम ज़्यादा jyada paisa kmane क्या करना होगा।

हमें jyada paisa kamane के लिए इसके तरीकों को हम बराबर ढूँढते हैं। सबसे पहले तो हम कोशिश करते हैं मेहनत मजदूरी या, पढ़े लिखे हैं तो कोई सरकारी या प्राइवेट जॉब के लिए इंतज़ार करते हैं। यदि हमें कोई जॉब नहीं मिलता है तो हम स्वयं का कोई ना कोई धंधा या व्यवसाय बिजनेस करने की सोचते हैं। लेकिन इसकी बीच में आड़े आता है paisa यदि हमारे पास पैसा नहीं है तो हम ना ही कोई बिजनेस कर सकते हैं। ना ही अच्छा कोई धंधा कर सकते हैं।

यदि इन सब को करना है तो, पहले अपने आप में एक सोच बनाना है कि हाँ मुझे एक jyada paisa कमाना है। अच्छा पैसा कमाने के लिए हम क्या कर सकते हैं? अब हम बात करते हैं पैसा कमाने के लिए क्या करें आप हमारी इस पोस्ट को ऑनलाइन पड़ रहे हैं। एक ब्लॉगिंग के माध्यम से पढ़ रहे हैं।

paisa kamane ke liye kya kare?

आप जानते हैं कि यह जानकारी paisa kamane ke liye इसलिए कि आप पैसा कमाना चाहते हैं।जी हाँ कुछ लोग इसी blogging के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। paisa kamane ke liye आप यदि पढ़े लिखे शिक्षित जागृत हैं। यदि आप अनपढ़ हैं तब भी है काम कर सकते हैं। सबसे पहले हम बात करेंगे अनपढ़ लोग कैसे पैसा कमा sakte hai. जो लोग अनपढ़ हैं उनको पैसा कमाने के लिए इंटरनेट पर आप खोज कर सकते हैं ।

अनपढ़ लोग पैसा कैसे कमाए? यदि आप पढ़े लिखे हैं थोड़ा बहुत जानकार हैं तो आप ऑनलाइन Blog का काम करके आप भी अच्छा paisa kama सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले आपको एक वेबसाइट बनानी पड़ेगी। यदि आप चाहे तो Free website भी बना सकते हैं इसके लिए आप Blogger के माध्यम से आप फ्री वेबसाइट सब्डोमेन के साथ आप Blog बना सकते हैं।

Blogging se paisa kamne ka tarika

यदि आप Blogging से पैसा कामना चाहते है तो आपको डोमेन खरीदना होगा। होस्टिंग खरीद सकते हैं। कम प्राइस में कुछ होस्टिंग कंपनी है। जो आपको होस्टिंग प्रोवाइड कराती हैं। Low प्राइस पर आप डोमेन खरीद सकते हैं। डोमेन खरीदने के लिए आपको लगभग 500 से 1000 रुपए के हिसाब से मिल जाएगा। जो अलग-अलग प्राइस पर उपलब्ध रहता है। आप अपने मनपसंद आर्टिकल लिख सकते हैं ।

आपको आर्टिकल कैसे लिखना है: इसके लिए आप सबसे पहले आपको गूगल कीवर्ड प्लानर के माध्यम से आपको कीवर्ड सर्च करना है। कि लोग ज़्यादा किसकी वार्ड को सर्च कर रहे हैं Low कंपटीशन के वार्ड को आपको सर्च करके, उस पर आपको आर्टिकल लिखना है। आर्टिकल लिखेंगे यह कुछ दिन में आपका Blog रैंक होने लगेगा।

इसके बाद आप Google adsense approval लेकर आप की वेबसाइट पर add चालू हो जाएंगे। लोग एडक्लिक करेंगे, Blog se आपके पास पैसा आना शुरू हो जाएगा। इस प्रकार से आप गूगल ऐडसेंस के माध्यम से भी आप ब्लॉगिंग के हिसाब से paisa kama सकते हैं।

Online markting se paisa kamane ka tarika

अब हम बात करते हैं, आप ऑनलाइन मार्केटिंग करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए aapke pas website या Blog होना ज़रूरी है। जिस पर आप किसी भी product selling kara kar कुछ अच्छा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी ऑनलाइन सेलिंग कंपनी जैसे अमेजॉन, उस पर आपको अपना एसोसिएट अकाउंट बनाना है।

उस अकाउंट को बनाने के बाद आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक अपनी वेबसाइट में लगाकर, उसको सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से आप फ़ेसबुक व्हाट्सएप या अन्य सोशल नेटवर्क के माध्यम से उस लिंक को शेयर कर सकते हैं। जिस पर लोग क्लिक करेंगे। प्रोडक्ट को खरीदेंगे, खरीदने पर आपके अकाउंट में मनी ऐड हो जाएगी।कम समय में अधिक पैसा कमा सकते हो

इस प्रकार से आप online marketing के माध्यम से paisa kama sakte hai. आर्टिकल किसी भी प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से लेख करके उस पर खरीदने के लिए पाठक को इंप्रेस कर सकते हैं। इस प्रकार से आप-आप ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से आसानी से पैसा कमा सकते हो, इसमें बहुत अच्छा पैसा मिलता है। जो आपको % के हिसाब से paiasa मिलता है। आपको 1% दर 10% के तक का कमीशन आपको प्रोडक्ट bikbane में मिलता है।

Youtube ke madhyam se paisa kamana

अब हम बात करते हैं आप वीडियो के माध्यम से भी paisa kama सकते हैं। इसके लिए आपको अपना गूगल अकाउंट बनाने के बाद, आप एक यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। यूट्यूब चैनल पर आप अपनी कला के अनुसार आप अपने दिमाग़ के अनुसार किसी भी subsject पर वीडियो बनाकर आप अपलोड कर सकते हैं। जो आप लगातार वीडियो अपलोड करते रहे और लोगों ने आप का वीडियो पसंद किया। वीडियो कई प्रकार के हो सकते हैं यदि आपके अंदर गाने की कला है।

बजाने की कला है, नाचने की कला कॉमेडी कला, या आप किसी टेक्निकल जानकारी, इस प्रकार से आप वीडियो बना सकते हैं इन वीडियो को पब्लिश करेंगे इसके बाद आपके 1 साल में आपके 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का टाइम होने पर आपका channel Google adsense approval हो जाएंगे। आपके चैनल पर ऐड चालू हो जाएंगे इस प्रकार से आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं और लोग कमा रहे हैं ।

आशा है दोस्तों हमारा यह airtical सबसे ज़्यादा पैसा कमाने के तरीके (jyada paise kamane ka tarika) की जानकारी आपको ज़रूर अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा सांझा करें। धन्यवाद

Read more some post-

3 thoughts on “Jyada paise kamane ka tarika bataye in hind”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *