Computer par WhatsApp Kaise Chalaye

Spread the love

Apne computer par whatsapp kaise chalaye bataiye aasan tarika

Computer par whatsapp kaise chalaye, व्हाट्सएप downlod kaise kaae बताएँ? whatsapp account banana kaise bnaye, id banane ka आसान तरीका। आज हम इस पोस्ट में आपके साथ साझा करने वाले हैं। अपने एंड्राइड मोबाइल में व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? अपने पीसी में व्हाट्सएप कैसे चलाएँ? व्हाट्सएप चलाने के लिए हमें कैसे इनस्टॉल करें? तो चलिए हम शुरू करते हैं।

Whatsapp kya hai

व्हाट्सएप एक बहुत ही पापुलर सोशल प्लेटफॉर्म है। जिसके माध्यम से हम एक दूसरे के साथ अपनी man ki bat को साझा कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर आजकल आम इंसान के लगभग सभी के मोबाइल में उपलब्ध है। जो jio phone से लेकर के बड़े से बड़े एंड्रॉयड फ़ोन में Whatsapp available है। लोग व्हाट्सएप को ज़्यादा चलाने पर अपना समय देते हैं।

आजकल इंटरनेट की दुनिया में मैसेज का सीधा डायरेक्ट सम्बंध सबसे अधिक देखा जाए तो, वह व्हाट्सएप पर है। क्योंकि व्हाट्सएप ही एक ऐसा सोशल प्लेटफॉर्म है। जिसके माध्यम से हम video sajha कर सकते हैं। Message sharing कर सकते हैं। text sajha कर सकते हैं और तमाम प्रकार की न्यूज़ और वीडियो को हम एक दूसरे के साथ sajh कर सकते हैं।

Whatsapp id banane ka tarika

अब हम बात करते हैं, (whatsapp id banane ka tarika) व्हाट्सएप आईडी बनाने के तरीके के बारे में, तो आप जानते हैं कि whatsapp id banana बहुत ही सरल है। इजी तरीक़ा है बस आपको Whatsapp download करना है। गूगल प्ले स्टोर से इसके बाद ओपन करेंगे।ओपन करने के बाद आप गूगल प्ले स्टोर से Whatsapp download कर सकते हैं और अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं।

जैसे ही तो आपको आपके नंबर डालने के लिए कहा जाएगा, आप नंबर डालेंगे, नंबर डालने के बाद एक ओटीपी आएगा, उस ओटीपी से आपको अपने व्हाट्सएप को Verified karna होगा। Verified karne के बाद आप व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर के आप अपने नाम को एडिट कर सकते हैं। आप अपने बारे में कुछ लिख सकते हैं। इस प्रकार से आप को whatsapp id बन कर तैयार हो जाएगी।

Grups whatsapp fayde

whatsapp में Grups के माध्यम से हम एक ही मैसेज को बहुत सारे लोगों के साथ sajha kar सकते हैं। एक ऐसा सिस्टम है कि जिसके माध्यम से हम अकेले ही अपने कई दोस्तों को एक साथ Grups में जोड़ करके, उनके साथ हम यूट्यूब और तमाम प्रकार के text videdo और की न्यूज़ समाचार को हम अपने ग्रुप में, लोगों के साथ एक साथ साझा कर सकते हैं।

Grups whatsapp में हमारे लिए बहुत मायने रखता है। क्योंकि हम किसी भी न्यूज़ को किसी भी जानकारी को अलग-अलग ना भेज करके, हम एक साथ अपने कई दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप में हमें सबसे बड़ी आसानी होती है कि हम अपनी किसी भी जानकारी को अपने लोगों के साथ एक साथ sjha karte हैं। इसलिए यह देखा जाए तो whatsapp Grups हमारे लिए बहुत ही फायदे और आसान हैं।

Whatsapp kaise download kare

अब हम बात करते हैं कि (Whatsapp kaise download kare) व्हाट्सएप को अपने एंड्राइड मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें? तो यह बहुत सरल तरीक़ा है। बहुत से मोबाइल है। आजकल मार्केट में अवेलेबल है। जिसमें ऑलरेडी पहले से ही Whatsapp download रहता है। जो अपने फीचर के साथ देते हैं लेकिन यदि हमारे मोबाइल में व्हाट्सएप नहीं है,

उसको download करने के लिए हम सीधे Google play store ओपन करेंगे। गूगल प्ले ओपन करने के बाद हम सीधे व्हाट्सएप देखेंगे तो, आप व्हाट्सएप मैनेजर को आप डाउनलोड करेंगे। download करने के बाद इंस्टॉल करेंगे। इंस्टॉल करने के बाद आप व्हाट्सएप ओपन करेंगे, ओपन करने के बाद आपको अपना यहाँ नंबर डालना होगा।

नंबर डालने के बाद आपके पास एक कोड आएगा। कोर्ट के माध्यम से आपका व्हाट्सएप एक्टिवेट हो जाएगा तो यह साधारण तरीक़ा है। जो कि आप बड़ी आसानी से अपने एंड्रॉयड फ़ोन में Whatsapp download कर सकते हैं।

whatsapp pc me kaise chalaye

अब हम बात करते हैं (whatsapp pc me kaise chalaye) दोस्तों कि यदि हमारी कंप्यूटर सिस्टम PC में यदि हमें whatsapp chalana है। तो उसके लिए हम कौन-सी ट्रैक अपनाएँ। इस ट्रक को आपके साथ साझा करने वाला हूँ। सबसे पहले आपको अपने किसी भी ब्राउज़र में लिखना है। “whatsapp web” लिखेंगे। whatsapp. web लिखने के बाद व्हाट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट ओपन हो जाएगी और आपको सबसे पहले Whatsapp official website के लिंक पर क्लिक करना है।

आपको अपने मोबाइल में whatsapp chalu kar लेना है, व्हाट्सएप चालू करने के बाद आपका जैसे ही अपने पीसी में Whatsapp Web ओपन करेंगे तो, वहाँ आपको व्हाट्सएप का कोड दिखाई देगा। जो आपको अपने मोबाइल को अपने डेस्कटॉप पर सामने करना है और आपको अपने मोबाइल में व्हाट्सएप भी ओपन करना है। ओपन करने के बाद आपके डेस्कटॉप कंप्यूटर Whatsapp कोड दिखाई दे रहा है उसको है।

इस कोड को scan करेंगे, scan करने के बाद आपका व्हाट्सएप आपके पीसी लैपटॉप में डायरेक्ट कनेक्ट हो जाएगा और आप PC में बड़ी आसानी तरीके से आप अपने व्हाट्सएप चला सकते हैं। दोस्तों के साथ मन की बात सांझा कर सकते हैं।

एक दूसरे के मैसेज को आप रिसीव कर सकते हैं। जिस तरह से आप मोबाइल में यूज करते हैं, ठीक उसी प्रकार से आप अपने COMPUTER, PC में whatsapp को यूज कर सकते हैं। आपका आसानी से व्हाट्सएप आपके कंप्यूटर सिस्टम में, पीसी में चलने लगेगा।

पोस्ट निष्कर्ष

दोस्तों आपने हमारी इस पोस्ट में जाना कि हम Whatsapp kya है? व्हाट्सएप ग्रुप से कैसे जुड़े और क्या कर सकते हैं एवं Whatsapp को हम अपने PC में कैसे चलाते हैं इसको समझा जाना। आशा है कि आपको हमारी यह पोस्ट है ज़रूर पसंद आई होगी अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को ज़्यादा से ज़्यादा साझा करें। धन्यवाद

Read more post-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *